Uncategorized

खाते में मोबाइल नंबर अवश्य दर्ज कराएं: पंवार

पलवल : सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की अल्लीका शाखा द्वारा आज गांव महेशपुर में वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ग्रामीणों को वित्तीय साक्षरता के प्रति जागरूक किया गया।
शिविर को संबोधित करते हुए बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक ओमप्रकाश पंवार ने कहा कि ग्राहक अपने बैंक खाते में मोबाइल नंबर अवश्य दर्ज करवाएं, ताकि लेन-देन से संबंधित हर जानकारी उन्हें फोन पर तुरंत मिल सके। अपने एटीएम कार्ड के गोपनीय नंबरों को किसी को भी न बताएं। अपने आधार कार्ड खातों से ¨लक करवा लें, ताकि सरकार द्वारा दिया जाने वाला अनुदान सीधा उनके खाते में आ सके।
शाखा प्रबंधक सुरेंद्र पाल ¨सह ने कहा कि ग्राहक बैंक से लिए गए ऋण की समय पर अदायगी करें, जिससे उन्हें दोबारा ऋण लेने में दिक्कत न हो। उन्होंने किसानों को भीम एप के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।
कृषि विशेषज्ञ डॉ.महावीर सिंह मलिक ने किसानों को अनाज के सुरक्षित भंडारण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने फसल सुरक्षा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मूंग में पीला मोजेक प्रभावित पौधों को उखाड़ दें तथा कपास में 40-45 दिनों बाद सिंचाई करें।
इस मौके पर लेखराज सिंह ने किसानों और अधिकारियों का स्वागत किया। बैंक मित्र नेपाल सिंह ने भी जानकारी दी। कार्यक्रम में शमशेर सिंह डागर, ईश्वर सिंह, लेखराज, सुभाष, पूरन सिंह, गौरव, बच्चू सिंह, जगदीश चंद, स्वरूप, टीकम, यादराम, चंदरपाल, भरतलाल, दौलतराम, वीर सिंह, जयपाल, जसवंत, बिजेंद्र, शकुंतला, रामवती मुख्य रूप से मौजूद थे। सरपंच संतोष कुमार ने अधिकारियों का धन्यवाद किया।

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.