Uncategorized

छोटू राम विचार मंच द्वारा गांव-गांव में ईकाइयां गठित की जाएंगी- बीरेंद्र

कैथल: केंद्रीय इस्पात मंत्री श्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि बदले परिदृश्य में युवाओं को सर छोटू राम की नीतियों से रूबरू करवाने के लिए हरियाणा छोटू राम विचार मंच द्वारा गांव-गांव में ईकाइयां गठित की जाएंगी। यह ईकाइयां युवाओं को आगे बढऩे के अवसरों की जानकारी के साथ-साथ स्वयं रोजगार बारे भी जागरूक करेंगी। इस संगठन को अगले दो माह में बढ़ाया जाएगा तथा वर्तमान चार हजार सदस्यों से 20 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। बड़े गांव में 10 सदस्यों की कई कमेटियां तथा छोटे गांव में पांच सदस्यों की कमेटी गठित करके युवाओं को नई दिशा देने का कार्य किया जाएगा।
श्री बीरेंद्र सिंह स्थानीय हुडा सैक्टर 21 स्थित जिमखाना क्लब में हरियाणा छोटू राम विचार मंच की कैथल ईकाई द्वारा आगामी 8 अप्रैल को करनाल चौक पर सर छोटू राम की भव्य प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी 8 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत स्थानीय करनाल चौक पर गरीबों के मसीहा सर छोटू राम की भव्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे तथा इस कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री कंवर पाल करेंगे। उन्होंने कहा कि सर छोटू राम ने गरीब व किसानों की गिरवी जमीनों को साहुकारों के चंगुल से छुड़वाने के लिए कानून बनवाया, जिससे वे गरीबों के मसीहा बनें। केंद्रीय इस्पात मंत्री ने हरियाणा छोटू राम विचार मंच की वैबसाईट भी लांच की, जिस पर संगठन की सभी गतिविधियों की पूरी सूचना उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि सूचना तकनीकी का बहुत तेजी से विस्तार हो रहा है तथा परिवर्तन के इस दौर में सामाजिक संगठनों को भी समय के अनुसार अपनी कार्य प्रणाली में बदलाव करना होगा।
केंद्रीय इस्पात मंत्री ने कहा कि युवाओं को अपनी मानसिकता में बदलाव करना होगा। हरियाणा छोटू राम विचार मंच द्वारा ग्रामीण अंचल के युवाओं को विदेशों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने तथा रोजगार प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जाएगा, ताकि वे भी आगे बढ़ सकें। आज समाज को पथ प्रदर्शन की जरूरत है और यह मंच युवाओं के मध्य पहुंचकर उनका मार्ग दर्शन करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं को गुणवत्तापरक शिक्षा तथा स्वास्थ्य की बेहत्तर सुविधाएं प्राप्त होने से वे अपने जीवन में उच्च मुकाम हासिल कर सकेंगे। श्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की जनता ने 50 वर्ष में नई सोच के साथ नई विचारधारा की पार्टी को सत्ता सौंपी है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन उपलब्ध करवाया है तथा भर्ती में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। गत दिनों हरियाणा में एचसीएस की भर्ती के बाद यह प्रमाणित हो गया कि वर्तमान सरकार केवल योग्यता के आधार पर ही नौकरियां दे रही हैं।

About the author

Related Posts


Notice: Undefined offset: 0 in /home/worldeye/public_html/wp-content/themes/javo-directory/library/layout.php on line 197

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.