Uncategorized

जिले की विभिन्न गांवों की पंचायतों के 2 सरपंचों और 21 पंचों के चुनाव 21 को….

कैथल: चुनाव आयोग द्वारा जिले की विभिन्न गांवों की पंचायतों के 2 सरपंचों और 21 पंचों के चुनाव के लिए 29 जून को होने वाले उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। यह चुनाव प्रात: 7 बजे से सायं 4 बजे तक करवाया जाएगा तथा मतदान खत्म होने के तुरंत बाद मतो की गणना कर दी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत )एवं उपायुक्त संजय जून ने बताया कि हरियाणा पंचायती राज चुनाव नियम 1994 के नियम 24 के तहत चुनाव के लिए सूचना प्रकाशित की जा रही है। इस चुनाव प्रक्रिया के तहत 14 जून से 19 जून तक प्रात: 10 बजे से सायं 3 बजे तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे।
इन गांवों में होगा चुनाव :
जिला के गुहला खंड के सुल्तानिया करतारपुर ग्राम पंचायत की अनारक्षित सरपंच पद तथा सीवन खंड की मंडी सदरां ग्राम पंचायत की महिला सरपंच पद का उप चुनाव होगा। राजौंद खंड के जाखौली कमान के वार्ड नंबर 7 से अनुसूचित जाति की महिला पंच, खेड़ी संदल के वार्ड नंबर 5 से महिला पंच, कुकरकंडा के वार्ड नंबर 5 से पिछड़ी जाति के पंच, गांव रोहेड़ा के अनुसूचित जाति के वार्ड नंबर 8 से पंच, गांव संतोखमाजरा के अनारक्षित वार्ड नंबर 4 से पंच, जाखौली दाबदल के वार्ड नंबर 2 के अनुसूचित जाति के पंच हेतु उप चुनाव होगा। कैथल खंड के गांव डयोढख़ेड़ी के अनारक्षित वार्ड नंबर 4 से पंच, गांव टीक के अनुसूचित जाति की महिला वार्ड नंबर 10 की पंच, गांव हरसौला अनुसूचित जाति की महिला वार्ड नंबर 5 से पंच, गांव नौच के महिला के लिए आरक्षित वार्ड नंबर 15 से पंच, गांव खनौदा अनुसूचित जाति की महिला वार्ड नंबर 7 से पंच, गांव रोहेडिय़ा अनुसूचित जाति की महिला वार्ड नंबर 5 से पंच, गांव नरड़ के वार्ड नंबर 11 से महिला पंच का उप चुनाव होगा। इसी प्रकार कलायत खंड के बालु गादड़ा पट्टी अनारक्षित वार्ड नंबर 4 से पंच तथा अनुसूचित जाति हेतु आरक्षित वार्ड नंबर 7 से पंच का उप चुनाव होगा। पूंडरी खंड के गांव डीग के वार्ड नंबर 15 से महिला पंच और गांव जांबा पिछड़ी जाति के वार्ड नंबर 3 से पंच, गांव फतेहपुर अनारक्षित वार्ड नंबर 19 से पंच का उप चुनाव होगा। गुहला खंड के सरकपुर गांव के पिछड़ी जाति के वार्ड नंबर 4 से पंच का उप चुनाव होगा। खंड सीवन के अजीतनगर अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित वार्ड नंबर 6 से पंच तथा थेहखरक गांव के अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित वार्ड नंबर 5 से पंच का उप चुनाव होगा।

About the author

Related Posts


Notice: Undefined offset: 0 in /home/worldeye/public_html/wp-content/themes/javo-directory/library/layout.php on line 197

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.