Uncategorized

दिल्ली में आज प्रदर्शन करेंगे जाट….

हरियाणा में चल रहे जाट आंदोलन की आंच आज दिल्ली पहुंचने वाली है. आज दोपहर 11 बजे जाट जंतर-मंतर में प्रदर्शन के लिए जुटने वाले हैं. माना जा रहा है कि आंदोलन में हरियाणा और दिल्ली के अलावा हिमाचल, यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश के जाट भी हिस्सा लेंगे.
प्रदर्शन के बाद जाट आरक्षण संघर्ष समिति नेता राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेंगे. साथ ही आरक्षण के मसले पर संसद के घेराव की तारीख भी तय की जाएगी. आज ही जाट नेता आंदोलन का अगला एजेंडा तय करेंगे. जाट नेताओं की ओर से पेश होने वाले प्रस्तावों में दिल्ली की आर्थिक नाकाबंदी भी शामिल हो सकता है.
जाट नेताओं ने आंदोलनकारियों से महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, पटौदी और गुरुग्राम होते हुए दिल्ली पहुंचने के लिए कहा है. प्रदर्शनकारी बड़ी तादाद में गाड़ियों, ट्रैक्टर, ट्रॉलियों से दिल्ली के लिए कूच कर रहे हैं. लिहाजा नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली के इलाकों में ट्रैफिक की समस्या रह सकती है. खासकर नरेला और गुरुग्राम बॉर्डर के आसपास के इलाकों में ट्रैफिक की रफ्तार पर असर पड़ सकता है. आंदोलन के दौरान हिंसा को रोकने के लिए पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है.
जाट नेताओं ने ऐलान किया है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वो होली (13 मार्च) के बाद असहयोग आंदोलन करेंगे. असहयोग आंदोलन के तहत दिल्ली को जरुरी चीजों की सप्लाई बंद करने की धमकी दी गई है. साथ ही जाटों से बिजली और पानी का बिल ना भरने का आह्वान किया गया है.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.