Uncategorized

ISIS के निशाने पर था बड़ा इमामबाड़ा, ट्रेन धमाका बस ट्रायल था…

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह हुए बम ब्लास्ट के बाद पकड़े गए आईएसआईएस आतंकियों के निशाने पर लखनऊ का बड़ा इमामबाड़ा था. सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों के पास से जब्त दस्तावेज से पता चलता है कि वह शिया धार्मिक स्थलों को निशाने पर लेने की फिराक में थे और बड़ा इमामबड़ा उनका पहला टार्गेट बनने वाला था.

सूत्रों के मुताबिक, ये समूह यूपी के बाराबंकी में देवा शरीफ, लखनऊ में इमामबाड़े के अलावा शिया जुलूस या शिया जनाजे को निशाना बनाने की फिराक में था. हालांकि यूपी में चुनाव की वजह से वहां सख्त सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए आतंकियों ने अपने इरादे टाल दिए थे. उन्होंने अपनी प्लानिंग के ट्रायल के लिए उज्जैन में ट्रेन में पाइप बम प्लांट किया. सूत्रों के मुताबिक, इस बम पर उन्होंने अंग्रेजी में “Islamic State is here” भी लिख रखा था और इसकी तस्वीरें सीरिया भेजी थी.

इससे पहले यूपी की राजधानी लखनऊ में ATS ने 11 घंटे तक चले ऑपरेशन में ISIS आतंकी सैफुल्ला को मार गिराया . मध्य प्रदेश में मंगलवार को हुए ट्रेन बम धमाके की जांच के दौरान इस आतंकी मॉड्यूल का खुलासा हुआ था. उसके बाद लखनऊ में एटीएस ने इस आतंकी के अड्डे पर धावा बोला और 11 घंटे तक चले मुठभेड़ में उसे मार गिराया. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने इसकी पुष्टि की.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.