Kaun Banega Crorepati यानी KBC एक बार फिर लौट रहा है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के माहौल के बीच महानायक अभिताभ बच्चन ही KBC का 12वां संस्करण लेकर लौट रहे हैं। खबर यह है कि KBC के रजिस्ट्रेशन की प्रकिया 9 मई से शुरू हो रही है। KBC के इतिहास में यह पहला मौका है जब रजिस्ट्रेशन से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। इस बार शो की टैगलाइन भी रोचक है और लोगों को कोरोना वायरस और लॉकडाउन की नकारात्मकता से उबरने की प्रेरणा देती है। टैग लाइन है – ‘हर चीज को ब्रेक लग सकता है…सपनों को नहीं’।

22 मई चक चलेगा रजिस्ट्रेशन, जानिए क्या करना होगा

KBC के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 22 मई तक चलेगी। इस दौरान अमिताभ बच्चन रोज रात 9 बजे सोनी चैनल पर एक सवाल पूछेंगे। इन सवालों का जवाब एसएमएस या सोनीलिव के प्लेटफार्म के माध्यम से दिया जा सकेगा। सही जवाब देने वालों में से शार्ट लिस्ट किए गए लोगों से फोन से संपर्क किया जाएगा। तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर सोनी लिव के माध्यम से भेजना होगा। चौथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा।

….और इस तरह मिलेगा KBC में मौका

इतनी प्रकिया के बाद प्रतिभागी को KBC 12 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। इस बार सबसे खास बात यह है कि प्रोमो रिकॉर्डिंग से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रोसेस घर बैठे डिजिटल माध्यम से होगी। रजिस्ट्रेशन प्रोमो का वीडियो अमिताभ बच्चन ने अपने घर से ही शूट किया है। दंगल और छिछोरे जैसी फिल्मों के निर्देशक नितेश तिवारी ने डायरेक्शन किया है। बकौल नितेश, मैंने अपने घर से एक सैंपल वीडियो बनाकर बिग बी को भेजा। उन्होंने अपने घर पर उसी तरह से पूरा वीडियो शूट किया। इस बार KBC बहुत रोचक होगा।

Related Posts

NSQF NEW CONTENT CLASS-11TH-LEVEL-3 IT/ITES CLASS-11TH-LEVEL-3-Unit-1 CLASS-11TH-LEVEL-3-Unit-2 ...
World Eye
July 24, 2020
धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में 27 सेकेंड के लिए 98.95 फीसद सूर्य को चंद्रमा ने ढकाकुरुक्षेत्र के गांव भौर ...
World Eye
June 21, 2020
12:00 बजने के स्थान पर #आदित्य लिखा हुआ है जिसका अर्थ यह है कि सूर्य 12 प्रकार के होते हैं*1:00 बजने ...
World Eye
June 13, 2020
Skip to toolbar